बदायूॅं जनमत। भारतीय स्टेट बैंक में जब एक ग्राहक पैसे निकालने पहुंचा तो पहले तो बैंक कर्मी टालमटोल करते रहे फिर ग्राहक को कैशियर और गार्ड ने धक्के मारकर बैंक से बाहर निकाल दिया। इसके बाद पीड़ित ने डीएम को पत्र लिखकर जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की। साथ ही खाता बंद कराने का निवेदन भी किया।
थाना उसहैत क्षेत्र के गांव कमलैय्यापुर पोस्ट खेड़ा जलालपुर निवासी रमेश सिंह पुत्र मोरपाल ने डीएम को एक शिकायती पत्र में लिखा है कि मेरा खाता भारतीय स्टेट बैंक शाखा लाभारी की मिनी ब्रांच रियासत अली ग्राहक सेवा केंद्र उसहैत में है। मैं अपने खाते से पैसे निकालने मिनी ब्रांच गया था जहां मुझे ग्राहक सेवा केंद्र पर बताया गया कि आपके खाते में दिक्कत है आप मैन ब्रांच लाभारी जाइए। मैं दिनांक 23/9/2023 शनिवार को ब्रांच लाभारी पहुंचा तो मुझे वहां के कर्मचारियों ने बताया कि आपको सोमवार को आना है, उसके बाद में सोमवार को पुनः लाभारी ब्रांच में पहुंचा तो उन्होंने कहा कि हमने आज जो भी काम है वह कर दिया है अब आप दो दिन बाद आना। दिनांक 30/9/2023 को तीसरी बार लाभारी शाखा में पहुंचा तो मेरे साथ कैशियर अमित कुमार द्वारा अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए गार्ड से धक्का मारकर बाहर निकलवा दिया। मैं मैनेजर से भी मिला परंतु मुझे पुनः फिर गार्ड ने धक्का मार कर बाहर निकल दिया। महोदय मैंने अपनी बात मीडिया के सामने भी रखी है। अगर बैंक के कर्मचारी अधिकारी इस तरह का व्यवहार ग्राहक से करते हैं तो मैं भारतीय स्टेट बैंक में अपना खाता चलाना नहीं चाहता। आखिर बैंक के कर्मचारी अधिकारी किसके लिए बैंक में बैठकर सरकार से पैसा ले रहे हैं। अगर ग्राहक ही संतुष्ट नहीं होगा तो बैंक चलाने का मतलब ही क्या रह जाता है। कैशियर अमित कुमार ने मुझसे यह भी कहा के आप छोटी ब्रांच में खाता खुलवाते ही क्यों हो।
महोदय से निवेदन है कि मेरी जांच कराकर उक्त कर्मचारी अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई करने की कृपा करें। जिससे भारतीय स्टेट बैंक पर ग्राहकों का भरोसा कायम रहे।
श्रीमान जी मेरा खाता बंद कराने की कृपा करें, जिससे कि मैं किसी अन्य बैंक में अपना खाता खुलवा सकूं।